News

परीक्षा प्रणाली और बदलाव पर पीएम मोदी से सवाल करेगें उत्तराखंड के छात्र

देहरादून ब्यूरो। परीक्षा प्रणाली और इसमें किये जाने वाले बदलाव को लेकर उत्तराखंड क छात्र सीधे पीएम मोदी से सवाल पूछने जा रहे हैं। दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में होन वाली इस चर्चा में उत्तराखंड के 11 सहित देश भर के 40 बच्चों के साथ मोदी से सवाल पूछेंगे। 20 जनवरी को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम आयोजित होगा

केंद्रीय विद्यालय रायवाला की नवीं कक्षा के छात्र हर्षवर्धन को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीधे सवाल पूछने का मौका मिला है। जिसके बाद से हर्षवर्धन काफी उत्साहित दिखायी दे रहे हैं। 20 जनवरी को दिल्ली में होने वाले कार्यक्रम परीक्षा पर चर्चा में हर्षवर्धन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वर्तमान परीक्षा प्रणाली व इसमें बदलाव को लेकर सवाल करना चाहते है।

हर्षवर्धन काफी उत्साहित है कि उनको प्रधानमंत्री से सवाल पूछने का मौका मिला है। हर्षवर्धन वैसे तो मूल रूप से महाराष्ट्र के गांव बोरीबड़े जिला कोल्हापुर का रहने वाले हैं लेकिन फिल्हाल वह रायवाला कैंट में अपने पिता पोवार कृष्णा और माता मंदाकिनी के साथ रहते हैं और केंद्रीय विद्यालय रायवाला में नवीं कक्षा के छात्र हैं। उनके पिता पोवार कृष्णा 306 फील्ड रेजीमेंट रायवाला में तैनात हैं।

हर्षवर्धन ने बताया कि उनकी इच्छा है कि वह भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान केंद्र(इसरो) में काम कर देश सेवा करें। हर्षवर्धन का कहना है कि उनकी इस इस सफलता के लिए अपने माता पिता का हाथ और वह देश के लिए कुछ खास करना चाहते है। हर्षवर्धन ने कहा कि उनको काफी खुशी हो रही है कि उनको देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के सामने बैठकर सवाल पूछने का मौका मिला है।

Mahaveer negi
written by: Mahaveer negi
English EN Hindi HI