News

दिल्ली वालो ने मोदी को नहीं “आप” को दिल से लगाया, एग्जिट पोल का दावा

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतदान खत्म हो गया है। मतदान खत्म होने के साथ ही यहां किसकी सरकार बनेगी अब यह बहस तेज हो चली हैं। हालांकि अब वक्त है एग्जिट पोल का हैं। जिसके लिए तमाम एजेंसियां एग्जिट पोल के जरिए दिल्ली की सरकार का दावा करती नजर आ रही हैं। मौजूदा समय की बात करें तो सभी एजेंसियां आप को ही बढ़त में बता रही हैं। इस समय के एग्जिट पोल पहले जैसी स्थिति की ओर इशारा कर रहे हैं।

एग्जिट पोल में आप को 50 से लेकर 63 सीट मिलने की बात सामने आ रही थी नहीं बीजेपी इस चुनाव में पहले चुनाव से बेहतर करती नजर आ रही है

इस बार बीजेपी को 5 से लेकर 19 सीटों के मिलने का अनुमान लगाया गया है। पिछले चुनाव में बीजेपी को 3 सीट मिल थी । वहीं दूसरी ओर कांग्रेस का खाता न खुलने की ओर इशारा कर रहा है। इस चुनाव में 0 से लेकर 4 सीट मिलने का दावा एग्जिट पोल कर रहे है।

नई दिल्ली सीट जिस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल चुनाव लड़ रहे थे पर सबसे कम मतदान हुआ। इस सीट पर सभी की नजर है और सभी पोल भी इस सीट पर पैनी नजर बनाए हुए है।इस सीट पर सबसे कम 44 फीसदी मतदान हुआ। जबकि उत्तर – पूर्व में सबसे अधिक मतदान हुआ है । यहां पर मुस्लिम बहुल इलाके शाहदरा, सीलमपुर, भजनपुरा, बाबरपुर, जाफराबाद हैं।

दिल्ली चुनाव: एग्जिट पोल नतीजे में आप को बहुमत, भाजपा का क्या हाल
दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतदान के बाद अब आए पूर्वानुमान में दिल्ली ने मोदी का जादू को नकार दिया इस ओर इशारा कर रहा है।वहीं कांग्रेस के लिए यह चुनाव अपनी स्थिति सुधारने से ज्यादा बीजेपी की हार होने से संतुष्ट करने वाला हो सकता है।

नतीजों का एलान 11 फरवरी को होगा और इसी के साथ साफ हो जाएगा कि दिल्ली में किसका राज होगा। क्या अरविंद केजरीवाल की वापसी होगी या भाजपा का लंबा इंतजार खत्म होगा, कांग्रेस का प्रदर्शन कैसा रहेगा।

11 फरवरी को साफ हो जाएगा कि दिल्ली के दिल पर कौन राज करेगा। हालंकि एगजिट पोल ने इस ओर इशारा कर दिया है कि दिल्ली में आप ही आप है।

Mahaveer negi
written by: Mahaveer negi
English EN Hindi HI