News

सात जन्मों की कसम के साथ दूल्हे ने दुल्हन से किया ऐसा वादा जो सबके लिए है जरूरी

Screenshot_20200215-154449~2

किया सात वचनों के बंधन से पहले नवविवाहित जोड़े ने पर्यावरण को बढ़ावा देने के लिए लंढोरा के सरकारी अस्पताल में पौधारोपण किया गया। इस दौरान दूल्हे ने जीवन भर पौधे की देखभाल करने का संकल्प लिया। दूल्हा-दुल्हन द्वारा विदाई से पहले पौधारोपण करने को लेकर पर्यावरण मित्रों ने सराहना की है।

जानकारी के अनुसार टिकोला कला से लंढौरा में बारात आई थी। बताया गया है कि बारातियो व घरातीयो ने खाना खाने के बाद शादी की रस्म अदा की गयी । इसी बीच सात वचनों के बंधन की प्रक्रिया से पहले दूल्हे अशोक व दुल्हन प्रियंका सरकारी अस्पताल पहुंचे और अस्पताल के प्रांगण में नवविवाहित जोड़े ने पर्यावरण को बढ़ावा देने की नियत से पौधारोपण किया।

इस दौरान नवविवाहित दूल्हे अशोक ने बताया कि सगाई होने के साथ ही उसने पर्यावरण को बढ़ावा देने का संकल्प लिया था और उसने यह बात अपनी नवविवाहित पत्नी को भी बताई थी जिस पर दोनों ने वरमाला के बाद पौधारोपण करने का संकल्प लिया था।

और इसी कड़ी में सरकारी अस्पताल में बारात की विदाई से पहले पौधारोपण किया गया।

दूल्हा अशोक ने बताया कि वह जब भी अपनी ससुराल आएगा तो वह अस्पताल पहुंचकर शादी के दिन लगाए गए पौधे की देखभाल करने के साथ ही पानी की सिंचाई भी करेगा। इस दौरान दुल्हन प्रियंका ने बताया उसके पति ने पर्यावरण को बढ़ावा देने के लिए पौधारोपण करने का संकल्प लिया था और इसी कड़ी में दोनों ने बारात की विदाई से पहले पौधारोपण किया ।उन्होंने आह्वान किया यदि सभी इसी तरह पौधारोपण करेंगे तो जहां पर्यावरण को बढ़ावा मिलेगा वही हवा भी दूषित होने से बचाई जा सकती है।

इस मौके पर सीएससी के फार्मेसिस्ट बलवीर गुसाई ने बताया कि नवविवाहित जोड़े द्वारा राजकीय अस्पताल में पौधारोपण किया गया है। और यह एक अनूठी पहल है। इसका सभी को अनुसरण करना चाहिए। नवविवाहित जोड़े द्वारा अस्पताल में पौधारोपण करने की पहल की लोगों द्वारा सराहना की जा रही है।

Mahaveer negi
written by: Mahaveer negi
English EN Hindi HI